दिव्य मधुनाशनी वटी के फ़ायदे || madhunashini vati extra power in hindi

आज की पोस्ट में हम बात करेंगे पतंजलि की दिव्य फार्मेसी द्वारा निर्मित divya madhunashini vati extra power in hindi के बारे में जिसमें हम बात करेंगे इसके होने वाले फायदे, इसकी सेवन विधि, कीमत और सावधानियों के बारे में –

मधुनाशनी वटी को स्वामी रामदेव जी महाराज ओर आचार्य बालकृष्ण जी महाराज की देखरेख में तैयार किया जाता है । मधुनाशनी वटी मुख्य रूप से मधुमेह के रोगियों के लिए बनाई गई है। यह अनेक प्रकार की औषधि से त्यार की जाती है जो शुगर के रोगियो के अलावा अन्य कई समस्याओं को जड़ से खत्म करती हैं।

यह भी पढ़ें : lithom tablet use in hindi || दिव्य लिथोम टेबलेट के फायदे और सेवन विधि

मधुनाशनी वटी के फ़ायदे
patanjali madhunashini vati benefits in hindi

1. यह मधुमेह की समस्या में लाभकारी है और शरीर में ग्लूकोज की मात्रा को नियंत्रित रखने का कार्य करती हैं। मधुमेह रोगियों के लिए यह एक रामबाण औषधि है।

2. यह शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती हैं। मौसम में बदलाव के कारण अन्य समस्याओं से से बचाती हैं और संक्रमण का खतरा काम करती हैं।

3. इसमें मौजूद शिलाजीत और अश्वगंधा शरीर में शारीरिक कमजोरी को दूर करते हैं और शरीर में ऊर्जा के संचार को बनाए रखते हैं।

4. अधिक प्यास लगना, आखो में धुंधापन, वज़न कम होना आदि रोगों में लाभकारी हैं।

सेवन विधी
Madhunashini Patanjali How to use

इसे आप 2-2 टैबलेट का सेवन सुबह ओर शाम को के सकते हैं। सुबह नाश्ते के वक्त और शाम को खाना खाने से 2 घंटे पहले या फिर खाना खाने के बाद ले सकते हैं। इसमें आप चिकित्सक की सलाह के अनुसार भी इस्तेमाल कर सकते है।

अगर आप मधुमेह में इन्सुलिन के रहे हैं तो याद दवाई के शुरू करने के 2-3 हफ्ते बाद शुगर चैक करा ले, अगर शुगर का स्तर सामान्य आता हैं तो धीरे धीरे अंग्रेजी दवाई को काम करते जाएं।

यह भी पढ़ें : Kanthamrit vati benifits || कंठामृत वटी के फायदे और सेवन विधी

मुख्य घटक
Ingridients of madhunashini vati

गुडुची _ जामुन _ कुटकी _ नींब _ चिरायता _ गुड़मार _ करेला _ कुटुज _ गोझुर _ हल्दी _ कालमेघ _ बबूल फली _ काली जीरी _ अतीस कड़वा _ अश्वगंधा _ बिल्व _ त्रिफला _ वटजटा _ शिलाजीत __ मेथी

कीमत madhunashini vati price

इसका 120 टैबलेट का पैक 210 रुपए में उपलब्ध हैं। जिसके अन्दर 30-30 टैबलेट की 4 स्ट्रिप होती है।

कहा से खरीदे-
Where to buy madhunashini vati

इसको आप अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर से या फिर Amazon, Flipkart और पतंजलि की वेबसाइट से ऑनलाइन ऑर्डर करके प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़े 👇

shelendra kumar

नमस्कार दोस्तों , में Shelendra Kumar (Founder of healthhindime.com ) हिंदी ब्लॉग कॉन्टेंट राइटर हूँ और पिछले 4 वर्षो से हेल्थ आर्टिकल्स के बारे में ब्लॉग लिख रहा हूँ मेरा उद्देस्य लोगो को हेल्थ के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देना हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *