लिवोग्रिट वाइटल के फ़ायदे व अन्य जानकारी || Livogrit Vital uses in hindi

    आज हम बात करेगें पतंजलि की लिवोग्रिट वाइटल Livogrit Vital uses in hindi टैबलेट के बारे मे जो की लीवर की सूजन या फिर लीवर की वजह से शरीर में आई सूजन और spleen enlargement के लिए एक बहुत ही कारगर औषधि है। इस पोस्ट में हम बात करेंगे इसके फायदे, सामग्री, और सेवन विधी के बारे में

लीवर हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग होता है अपने लीवर को स्वास्थ रखना बहुत जरूरी होता हैं लीवर हमारे शरीर में खाने को पचाने से लेकर पौषक तत्वों को स्टोर करने जा काम करता है।

साथ ही लीवर हमारे शरीर के विषाक्त पदार्थों को निकलने का काम करता हैं। लेकिन आजकल की लाइफ स्टाइल और खानपान को लेकर सूजन की समस्या ज्यादातर लोगों में देखने को मिलती हैं । जो की कई प्रकार की गंभीर समस्याओं को जन्म देती हैं।

Livogrit Vital के फ़ायदे

किसी भी कारण से लीवर में आई सूजन को आप लिवोग्रिट वाइटल के प्रयोग से लीवर की समस्या में छुटकारा पा सकते हैं। Livogrit Vital के सेवन से आप Spleen Enlargement के लिए भी एक कारगर औषधि है spleen enlargement को आम भाषा में तिल्ली का बढना भी कहते हैं।

अधिकांश लोग spleen enlargement की समस्या से अनजान है लेकिन यह एक बहुत ही गंभीर समस्या हैं तिल्ली का मुख्य कार्य शरीर से पुरानी लाल रक्त कोशिकाओं को और रक्त परिसंचरण को बनाए रखना हैं तिल्ली पसलियों के बाएं और स्थित होती हैं। लेकिन जब यह बढ़ने लगती हैं तो कई ट्रे की स्वास्थ संबंधी समस्याएं शुरू होने लगती हैं जेसे हर समय पेट में दर्द और भारीपन होना, भूख काम लगना, बहुत जल्दी थकान का महसूस होना।
खाने के तुरंत बाद पेट में चुभन महसूस होना, बार बार इंफेक्शन की समस्या होना, बॉडी में खून की कमी होने जैसे कई समस्याये घेर लेती हैं

Spleen enlargement की समस्या में लिवोग्रिट वाइटल आशचर्जनक रूप से कार्य करती हैं।

Livogrit Vital Ingredients/ घाटक

पुनर्नवा
भूमी आमला
मकोय पाउडर

Extract
Rosehip
Corn
Spinach

Livogrit vital सेवन विधि

भोजन के बाद 1-2 tablet को गुनगुने पानी के साथ सेवन कर सकते है

लिवोग्रिट वाइटल की सावधानियां Livogrit Vital precations

  • गर्भवती स्त्री इसके सेवन से बचें या फिर चिकित्सक की सलाह के अनुसार प्रयोग करें।
  • अगर कोई अन्य दवा चल रही हो तो भी इसका सेवन करने से पहले चिकित्सक से सलाह लें।
  • अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं।
  • ओवरडोज से बचे।

कीमत Livogrit vital price

पतंजलि : 330 रुपए – 60 टैबलेट
Note: कीमत समय के अनुसार काम या ज्यादा हो सकती है।

कहा से खरीदें Livogrit vital

इसको आप अपने नजदीकि आयुर्वेदिक स्टोर या फिर ऑनलाइन माध्यम के द्वारा प्राप्त कर सकते है

Disclaimer : इस लेख में दी गई सभी सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Healthhindime.com इसकी पुष्टि नहीं करता है. इस पर अमल करने से पहले चिकित्सक से सलाह अवश्य ले।

यह भी पढ़े-

shelendra kumar

नमस्कार दोस्तों , में Shelendra Kumar (Founder of healthhindime.com ) हिंदी ब्लॉग कॉन्टेंट राइटर हूँ और पिछले 4 वर्षो से हेल्थ आर्टिकल्स के बारे में ब्लॉग लिख रहा हूँ मेरा उद्देस्य लोगो को हेल्थ के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देना हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *