नुट्रेला डायबिटीक केयर फायदे और सेवन विधि || nutrela diabetic care in hindi

आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे पतंजलि नुट्रेला डायबिटीक केयर nutrela diabetic care के बारे में जिसमें हम बात करेंगे इसके द्वारा होने वाले फायदे, सेवन विधि, कीमत, नुकसान आदि के बारे में

डायबिटीज़ के बारे में
About diabetes

डायबिटीज एक मेटाबोलिक संबंधी विकार हैं और यह पैनक्रियाज के ठीक से काम ना करने के कारण होता हैं जो कि इन्सुलिन हार्मोन्स रिलीज करता हैं भारत में लगभग 77 मिलियन लोग डायबिटीज से पीड़ित है और चीन के बाद दूसरा देश हैं जिसमें हर 6 में से 1 व्यक्ति इस रोग से प्रभावित हैं आईडीएफ IDF यानी international diabetes Federation के अनुसार 2024 तक यह संख्या 134 मिलियन तक पहुंचने का अनुमान हैं। पूरे विश्व में 17 % डायबिटीज रोगी इंडिया में हैं।

यह भी पढ़ें : patanjali nutrela weight gain in hindi || पतंजलि न्यूट्रेला वेट गेन

मधुमेह को नियंत्रित रखने के लिए पहले से ही कई सिद्ध उपचार मौजूद हैं हालांकि अपनी डायट और रेगुलर एक्सरसाइज से भी इसको नियंत्रित रख सकते हैं।

इन सब बातों को ध्यान में रखकर पतंजलि ने मधुमेह रोगियों के लिए nutrela diabetic care बनाया है जो कि ESPEN गाइडलाइन के अनुसार तैयार किया गया है। जो प्रोटीन, वसा, कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स के कार्बोहाइड्रेट और प्रति सर्विंग में उच्च फाइबर सामग्री से सभी ऊर्जा योगदान को पूरा करता है।

nutrela diabetic care benefits
नुट्रेला डायबिटीक केयर के फायदे

  1. मधुमेह को नियंत्रित रखने में
  2. वज़न कन्ट्रोल करने में मददगार
  3. फाइबर से भरपूर है
  4. मेटाबॉलिज्म मजबूत करने में
  5. कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स

nutrela diabetic care ingredients
नुट्रेला डायबिटीक केयर के घटक

सन फ्लोवर ऑयल
कोकम पाउडर
गिलोय
मेथी
विटामिन
जामुन पाउडर
लिकोरिस
दालचीनी पाउडर
करेला
आदि

यह भी पढ़ें : divya dhara patanjali uses in hindi दिव्य धारा के फ़ायदे

सेवन विधी
nutrela diabetic care dose

190 ml पानी में 50 ग्राम डाले और इसको मिक्स करके पी लें। इसको दिन में एक बार इ्तेमाल करे। ओर इसकी दिन की अधिकतम खुराक 50gm है।

न्यूट्रल डायबिटीक केयर प्राइस
Nutrela diabeties care price

यह 400 gm का पैक 620 रूपए में उपलब्ध हैं।

Nutrela diabetic care side effects
साइड इफेक्ट्स

Nutrela diabetic care के अभी तक कोई साइड इफेक्ट्स का डाटा उपलब्ध नहीं हैं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई सभी सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Healthhindime.com इसकी पुष्टि नहीं करता है. इस पर अमल करने से पहले चिकित्सक से सलाह अवश्य ले।

यह भी पढ़ें

shelendra kumar

नमस्कार दोस्तों , में Shelendra Kumar (Founder of healthhindime.com ) हिंदी ब्लॉग कॉन्टेंट राइटर हूँ और पिछले 4 वर्षो से हेल्थ आर्टिकल्स के बारे में ब्लॉग लिख रहा हूँ मेरा उद्देस्य लोगो को हेल्थ के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देना हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *